पटना(PATNA):कुढ़नी उपचुनाव में मिली हार के बाद बिहार विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर दी है. वहीं नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोलते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि जिस भी दल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रहेंगे उस दल की हार सुनिश्चित है. वहीं अनिल सहनी के बयान को लेकर सम्राट चौधरी ने कहा कि इसमें कोई दो मत नहीं है कि नीतीश कुमार को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए. वहीं उन्होंने महागठबंधन पर हमलावर होते हुए कहा कि लोकतंत्र में जनता तय करती है कि किसे मुख्यमंत्री बनाना है किसे अपना प्रतिनिधि चुनना है और अब महागठबंधन को हराने वाला भाजपा बिहार में आ गई है.

उपेन्द्र कुशवाहा का पलटवार 

वहीं आरजेडी के पूर्व विधायक द्वारा सीएम नीतीश कुमार से मांगे जा रहे इस्तीफे पर जेडीयू ने पलटवार किया है. जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा किसी व्यक्ति के बयान पर क्या प्रतिक्रिया देना. वह दूसरे दल के हैं हम लोग गठबंधन में चुनाव लड़े थे. जब महागठबंधन बना है तो उनके बयानों पर उनके पार्टी के नेता ही कुछ बयान दे सकते हैं. 

पार्टी से कहां चूक हुई इसपर करेंगे समीक्षा : उपेंद्र कुशवाहा

उपचुनाव में मिली हार को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा पार्टी हार की समीक्षा करेंगी कहां चूक हुई है.  इन सभी बिंदुओं पर भी चर्चा होगी. हार तो चौंकाने वाला ही है लेकिन कमी कहां रह गई इस पर समीक्षा के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. वहीं बीजेपी द्वारा किए जा रहे हमले को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा उनके कहने से कुछ फर्क नहीं पड़ता है. उनका बोलना काम है लेकिन हम लोग जब तक समीक्षा नहीं करेंगे तब तक बताना उचित नहीं होगा. हार के बाद भी उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया है कि 2024 और 25 में हमारा गठबंधन जो बना है वह भारी बहुमत से जीत हासिल करेगी.