टीएनपी डेस्क (TNP DESK) : सोशल मीडिया पर आज के टाइम में कब क्या फेमस हो जाए कोई नहीं जानता. कुछ लोग कारनामे दिखा रहें हैं तो कुछ अजीबोगरीब फूड कॉम्बिनेशन लेकर आ रहे है. कोई चॉकलेट मैगी बना रहा है तो कोई फैंटा मैगी और कोई आइसक्रीम के साथ मैगी खा रहा है. इसी बीच इंटरनेट पर एक फोटो काफी वायरल हो रही है. जिसमें एक पिज्जा के ऊपर "फ्राइड फ्रॉग" रखा गया है. ये फोटो खाने के शौकीनों का भी ध्यान खींचा है. वहीं इस "फ्राइड फ्रॉग" पिज्जा को लेकर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहें है.
18 नवंबर को लॉन्च हुआ "गोबलिन पिज्जा"
इस "फ्राइड फ्रॉग" पिज्जा को लेकर दावा किया जा रहा है कि पिज्जा कंपनियों की चेन से जुड़े एक बड़े ब्रांड ने चीन में यह रेसिपी लॉन्च की है. इस डिश का नाम "गोबलिन पिज्जा" रखा गया है. इसमें आपको पिज्जा पर डीप फ्राई किए हुए बुलफ्रॉग की टॉपिंग देखने को मिलेगी. चीन की यह नई रेसिपी मोबाइल गेम डंगऑन एंड फाइटर: ऑरिजिंस के साथ ब्रांड के सहयोग का हिस्सा है. इसका उद्देश्य पिज्जा प्रेमियों के साथ-साथ पॉप संस्कृति (pop culture) के प्रशंसकों को भी आकर्षित करना है.
In case yesterday’s post about Pizza Hut, making tomato wine wasn’t enough, how about their current promotion in China, a pizza topped with whole frog? Would you give this a try? Would you rather see pineapple? pic.twitter.com/vS2M9p1eH2
— James Walker (@jwalkermobile) November 21, 2024
एक स्थानीय वेबसाइट के अनुसार, पिज्जा कंपनी की चीन शाखा ने 18 नवंबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीचैट पर इस डिश की एक तस्वीर पोस्ट की. इसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर पश्चिमी देशों के खाने और चीनी पाक परंपराओं को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं.
जान लें "गोबलिन पिज्जा" की कीमत
यहां बता दें कि गोबलिन पिज़्ज़ा चीन में तीन चुनिंदा आउटलेट्स से प्री-ऑर्डर पर उपलब्ध है. इसकी कीमत 169 युआन (करीब 2,000 रुपये) है. पिज़्ज़ा का बेस मसालेदार है, टॉपिंग में एक पूरा बुलफ्रॉग और धनिया शामिल है. यह पिज़्ज़ा डंगऑन एंड फाइटर: ऑरिजिंस गेम की एक कहानी से जुड़ा हुआ है, जिसमें गोबलिन अपनी एक खोज के दौरान पिज़्ज़ा कंपनी से भिड़ते हैं.
यूजर्स कर रहें मजेदार कमेंट्स
चीनी सोशल मीडिया साइट वीबो पर यूजर्स ने वायरल पिज्जा को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है. पिज्जा ऑर्डर करने वाले एक व्यक्ति ने तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, 'क्या प्रोडक्ट डेवलपमेंट और इनोवेशन डिपार्टमेंट अपने खाली समय में मुझसे बात कर सकता है? मैं जानना चाहता हूं कि इसे बनाते समय आपको कैसा महसूस हुआ.' वायरल चीनी पिज्जा के बारे में बात करते हुए इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने लिखा, 'अगर कल कंपनी टोमैटो वाइन नहीं बना पाई, तो अब चीन के इस प्रमोशन के बारे में क्या ख्याल है, जिसमें एक पूरा मेंढक वाला पिज्जा है? क्या आप इसे ट्राई करना चाहेंगे?'
इसी तरह, कई लोगों ने पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी और रेसिपी पर आश्चर्य और घृणा व्यक्त की. अपने विचार साझा करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'यह तय नहीं कर पा रहा हूं कि कौन सा पिज्जा ज्यादा खराब है: मेंढक या उसके ऊपर की अजीब आंखें.' वहीं, एक अन्य ने कहा, 'काश मेरे पिज्जा उभयचर (Amphibians) न होते. मैं टॉड इन द होल तक ही सीमित हूं.'