रांची(RANCHI): राज्य में ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. ईडी समय-समय पर लोगों और अधिकारियों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुला रही है. इसी कड़ी में बीते कल यानी गुरुवार को ईडी ने साहिबगंज के डीएसपी राजेंद्र दुबे को बुलाया था लेकिन वो नहीं पहुंचे थे. हालांकि, राजेंद्र दुबे आज यानी शुक्रवार को ईडी ऑफिस पहुंचे हैं और उनसे पूछताछ शुरू हो चुकी है. हालांकि, ईडी ने पंकज मिश्रा को फोन पर बात कराने वाले सहयोगी सूरज और चंदन को भी बुलाया था लेकिन वो कल भी नहीं पहुंचे थे और आज भी अभी तक नहीं पहुंचे हैं. बता दें कि ईडी की डीएसपी से पूछताछ कई मायनों में बेहद ही अहम है. अब देखना ये होगा कि पूछताछ से क्या कुछ सामने आता है.

रिम्स में रहते पंकज मिश्रा से डीएसपी ने की थी बात

बता दें कि पंकज मिश्रा अवैध खनन मामले में ईडी की गिरफ्तर में हैं. वहीं, इलाज के लिए उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया था. रिम्स में ही इलाज के दौरान पंकज मिश्रा ने लगभग 300 कॉल साहिबगंज के अधिकारियों, नौकरशाहों और कई अलग-अलग क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों को किया था. इस दौरान पंकज ने डीएसपी राजेंद्र दुबे से कई बार बात की थी. ऐसे में आज की पूछताछ काफी अहम रह सकता है.

कई और अधिकारियों के नाम सकते हैं सामने

दरअसल, आज की पूछताछ पंकज मिश्रा के लिए भी और ईडी के लिए भी काफी अहम होने वाली है. ईडी डीएसपी से पंकज मिश्रा से जुड़े कई अहम सवाल कर सकती है. हालांकि, देखने वाली बात ये होगी कि डीएसपी ईडी को क्या जवाब देते हैं. वहीं, पंकज को भी इस बात की चिंता होगी कि डीएसपी ने ईडी को क्या जानकारी दी. इसलिए ये पूछताछ दोनों ही पक्षों के लिए काफी अहम है.  

ये सवाल कर सकती है ईडी

1. आपने पंकज मिश्रा से कॉल पर बात की थी?

2. कॉल में पंकज ने आपसे क्या कहा था?

3. कितनी बार आपको कॉल किया गया?

4. पंकज मिश्रा ने और किन-किन अधिकारियों को कॉल किया?

5. पंकज मिश्रा के अवैध खनन मामले में क्या जानते हैं?

(ऐसे कई सवालों का जवाब डीएसपी को देना पड़ सकता है.)